Aadhar Pay App Ki Full Jankari Hindi mai.


यकीन है कि स्मार्टफोन एप्लिकेशन को आपके स्मार्टफोन में बायोमेट्रिक स्कैन और डेटा कनेक्शन से जुड़ा है "पर" है सुनिश्चित करें।
आधार ग्राहक की संख्या जिस से भुगतान प्राप्त किया जा रहा है दर्ज करें।
अगले चरण में, आधार वेतन एप्लिकेशन बैंक खातों जो ग्राहक की आधार संख्या के साथ जुड़े हुए हैं की सूची प्रदर्शित करेगा।
फिर, ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार सूची से बैंक खाते का चयन करें और अगले कदम के लिए आगे बढ़ने की जर

Aadhar pay app ko download Karne Ke liye click kare


व्यापारी राशि ग्राहक को चार्ज करने की प्रवेश करने की आवश्यकता होगी।
अगले चरण में, एप्लिकेशन ग्राहक का बायोमेट्रिक स्कैन इनपुट के लिए पूछना होगा। बायोमेट्रिक स्कैन लेनदेन पासवर्ड के रूप में काम करेगा।
बायोमेट्रिक स्कैन UIADI के साथ एक के साथ मिलान किया जाता है और वहाँ चयनित बैंक खाते में पर्याप्त संतुलन है, तो राशि व्यापारी के बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
आधार ग्राहक के खाते के साथ जुड़ा हुआ नहीं है, तो फिर इस एप्लिकेशन का उपयोग कर भुगतान संभव नहीं होगा

व्यापारियों के लिए आधार भुगतान अनुप्रयोग "आधार पे" एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। लिंक आधार भुगतान एप्लिकेशन उपलब्ध होगा एप्लिकेशन को आधिकारिक तौर पर शुरू किया गया है

वैकल्पिक रूप से, अनुप्रयोग भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में खेलने की दुकान अनुप्रयोग में सीधे खोज की है और वहाँ से तुरन्त डाउनलोड किया जा सकता है।

क्यों आधार भुगतान ऐप

"आधार भुगतान अनुप्रयोग" शुरू करने की सबसे बड़ी वजहों में से एक लेनदेन के डिजिटल मोड के माध्यम से भुगतान प्राप्त करने के लिए व्यापारियों को प्रोत्साहित करना है। एप्लिकेशन को लंबे समय तक प्रतीक्षा अवधि, फीस और शुल्क, और (की बिक्री प्वाइंट) मशीनों एक पीओएस हो रही है की परेशानी को समाप्त होगा।
देश में लगभग 5 करोड़ व्यापारियों की कुल के अलावा, बैंकों को अब तक सिर्फ 15 लाख पीओएस मशीन वितरित की है। सभी में से करीब 3 लाख भारतीय स्टेट बैंक द्वारा वितरित किया गया एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक द्वारा पीछा किया।

इतना ही नहीं व्यापारियों, आधार भुगतान अनुप्रयोग भी उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद होगा। उपभोक्ताओं को जो अपने आधार संख्या है उनके बैंक खातों के साथ वरीयता प्राप्त सौदा करने को भी एक फोन की आवश्यकता नहीं होगी। उनके आधार संख्या और एक बायोमेट्रिक स्कैन व्यापारियों के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त होगा। ग्राहकों को भी लेनदेन करने के लिए पासवर्ड की भ्रामक सेट को याद करने की जरूरत नहीं होगी।
एप्लिकेशन को भी पूरी तरह से पासवर्ड या क्रेडिट / डेबिट कार्ड पिन की चोरी / हैक को समाप्त होगा।
आधार भुगतान ऐप के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें
Tag : Mobile Tips
Back To Top